21.1 C
Varanasi

Chandauli news : गंगा कटान मुक्ति यात्रा के दौरान गंगा पुत्रों का हाल देख मर्माहत दिखे पूर्व विधायक मनोज

Published:

चंदौली – समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता गंगा कटान मुक्ति यात्रा लेकर मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र में दाखिल हुए। इस दौरान उन्होंने गंगा कटान पीड़ितों के दर्द को जाना और उनके आंसू पोछे। इस दौरान सुल्तानेपुर गांव की दास्ता को सुनकर मर्माहत हो उठे। उन्होंने कहा कि गंगा कटान में सुल्तानेपुर गांव का अस्तित्व ही मिट गया। यहां खेत गए, घर गया और पूरा गांव की गंगा में समा गया। जिस कारण खेती करने वाला किसान मजदूर हो गया। लोग पलायन करने को विवश हो गए। यहां के बाशिदें कुछ सकूराबाद में अपना आशियाना बनाकर रह रहे हैं तो अधिकांश ने नई बस्ती बसा ली है। गंगा कटान का इससे भयावह तस्वीर जनपद में और कहीं देखने को नहीं मिल सकती। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हालात यह है कि भाजपा सरकार में डबल इंजन आपस में टकरा रहे हैं, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। जिस तरह सरकार ने सुविधाओं के मामले में सकलडीहा विधानसभा के साथ सौतेला व्यवहार किया कुछ ऐसी ही तस्वीर मुगलसराय विधानसभा की है। यहां के विधायक मंच से सम्मान के लिए लड़ने हुए चर्चित हुए, लेकिन यदि वह जनहित के मुद्दे पर अपनी पार्टी व सरकार से लड़ते तो जनता आज उनकी जय-जय कर रही होती और उनके विधानसभा में सड़कों की ऐसी दशा न होती। 

उन्होंने कहा कि मैं मोदी-योगी की नहीं, बल्कि स्थानीय सांसद व विधायक और उनके कामकाज की बात करने आपके बीच आया हूं। गंगा कटान से पीड़ित लोगों का दर्द बांटने तथा इस दर्द को दूर कैसे किया जाए इस विषय को लेकर आपके बीच मौजूद हूं। कहा कि गंगा कटान से रोकने के लिए सत्ता पक्ष ने उनके खिलाफ षड्यंत्र किए और सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया। बावजूद इसके आज यात्रा अपने अंतिम पड़ाव की ओर अग्रसर है। गंगा कटान के मुद्दे पर डीएम, सीएम से लगायत राष्ट्रपति से मुलाकात कर चंदौली में गंगा कटान से हुए नुकसान को उठाने का काम होगा। 

गंगा कटान की लड़ाई रहेगी जारी

सपा नेता योगेंद्र यादव चकरू ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा किसानों, नौजवानों के हक में संघर्ष करने का काम किया है और आज गंगा कटान से लोगों को मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से जनता आए हैं ताकि उनके दर्द को बांटा जा सके। कहा कि जन-जन की आवाज को मजबूती के साथ जिला प्रशासन व शासन तक पहुंचाकर समस्या का निराकरण का प्रयास होगा। पीड़ित ग्रामीणों को जमीन के बदले जमीन, मुआवजा व मकान दिलाने की मांग के साथ यात्रा सम्पन्न होने जा रही है, लेकिन यह लड़ाई यहीं स्थगित नहीं होगी। इसके दूसरे माध्यमों से अनवरत आगे बढ़ाया जाएगा। 

सलमा किन्नर ने सांसद पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू की अगुवाई में निकाले गए गंगा कटान मुक्ति यात्रा के अंतिम दिन सोमवार को किन्नर समाज की अध्यक्ष सलमा किन्नर अपने समर्थकों व साथियों के साथ शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद चंदौली डा.महेंद्रनाथ पांडेय पर जमकर निशाना साधा। कहा कि जिसे चंदौली की जनता ने वोट देकर सांसद बनाने का काम किया, वह आज दिल्ली में मंत्री बनकर सोए हुए हैं। उन्हें जनता के दुख-दर्द से कोई लेना-देना नहीं है। आरोप लगाया कि वह विकास पुरुष का झूठा तमगा लेकर घूम रहे हैं। ऐसे जनप्रतिनिधियों को बदलने की जरूरत है। आज यह यात्रा इसलिए निकाली जा रही है ताकि गंगा कटान में जा रही किसानों की उपजाऊ जमीन व उनके मकान व बस्तियां गंगा में समाहित होने से बच जाए। किसान अन्नदाता हैं जो अपने खून-पसीने से सींच कर अनाज पैदा करता है और सबका पेट भरने का काम करता है।

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page