32.1 C
Varanasi

लापरवाही : कंपोजिट विद्यालय हुआ झील में तब्दील, स्कूल आने से कतरा रहे बच्चे, प्रधानाध्यापक ने DFCC के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को लिखा पत्र…

spot_img

Published:

सरकारी स्कूल के बदहाली की तश्वीर…

The News Point (चन्दौली) : विकास खंड सकलडीहा के कंपोजिट विद्यालय नसीरपुर पट्टन में डेडीकेटेड फ्रेंड कॉरिडोर रेलवे लाइन बिछाने के दौरान पानी के निकासी अवरूद्ध होने से जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिससे स्कूल झील में तब्दील हो गया. जिससे बच्चों की संख्या में लगातार कमी देखने को मिल रही है,जिससे अध्यापक चिंतित है.

दरअसल सकलडीहा क्षेत्र का कंपोजिट विद्यालय नसीरपुर पट्टन रेलवे लाइन किनारे स्थित है. विद्यालय के दीवार से सटकर डेडीकेटेड हेड कॉरिडोर परियोजना के तहत रेलवे लाइन बिछाई गई है. जिससे नाला पूरी तरफ से पट जाने के कारण पूरे गांव के पानी की निकासी बंद हो गई है. इसकी वजह से विद्यालय में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. प्रांगण सहित शौचालय आदि लबालब पानी से भरा हुआ है. यहां पर बच्चों की संख्या 193 है. वहीं सात अध्यापक व दो शिक्षामित्र नियुक्त हैं. 

प्रधानाध्यापक रामायण यादव ने बताया कि बरसात होने के कारण महिनो से यहां जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. जिससे निरंतर बच्चों की संख्या में गिरावट आ रही है. बच्चे विद्यालय आने से कतरा रहे हैं, कुछ आ भी रहे हैं, तो बड़ी मुश्किल से कमरे में पहुंच रहे हैं. कई बच्चे तो प्रतिदिन पानी में गिरकर चोटिल हो रहे हैं. परियोजना के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को पत्रक के माध्यम से नाली अवरोध होने व जल निकासी की व्यवस्था अविलंब करने की मांग की है.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page