32.1 C
Varanasi

किसान गोष्ठी : आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर मुनाफा अर्जित करें किसान

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : सोनालिका ट्रैक्टर की ओर से मंगलवार को कृषि विज्ञान केंद्र के पास किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस दौरान जनपद के अलग-अलग इलाकों से आए किसानों को कम्पनी के अधिकारियों के साथ ही कृषि विभाग के अफसरों ने खेती किसानों में आधुनिक उपकरणों की उपयोगिता के बारे में जानकारी ली. बताया कि वर्तमान में उम्दा बीजों के इस्तेमाल के साथ आधुनिक उपकरणों के इस्तेमाल से किसानों को सहूलियत होगी और बेहतर पैदावार से अच्छी आय अर्जित होगा.

इस दौरान सीनियर मैनेजर अश्वनी त्रिपाठी ने कम्पनी की ओर से किसानों के हित व सुविधाओं के मद्देनजर लाए गए ट्रैक्टर, रोटावेटर समेत अन्य उपकरणों के उपयोग व उससे होने वाले लाभ की जानकारी दी. बताया कि किस तरह किसान आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर तरक्की कर रहे हैं. इसके बाद उन्होंने कम्पनी के रामेंद्र बहादुर सिंह, चन्द्रकांत सिंह डिप्टी एरिया मैनेजर व अनमोल राठौर एफओ के साथ मिलकर पांच किसानों को ट्रैक्टर की चाभी सौंपी. इसके साथ ही 18 किसानों ने नए ट्रैक्टर को लेकर के लिए बुकिंग भी कराई. साथ ही कम्पनी के द्वारा समारोह में उपस्थित किसानों को उपहार भेंट कर सम्मानित किया.

वहीं कृषि उपनिदेशक भीम सेन ने किसानों का मार्गदर्शन किया. कहा कि किसानों को समय के साथ चलने की जरूरत है. किसान अपनी जरूरतों को देखते हुए नए उपकरणों का इस्तेमाल खेती-किसानी में करें, ताकि वे कम समय में अच्छी पैदावार अर्जित कर सके. इस अवसर पर नितिन देवरलिया, राजेंद्र देवरलिया, मान सिंह, राघवेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, अशोक पासवान, प्रसन्नजीत सिंह, एसपी मिश्रा आदि उपस्थित रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page