31.1 C
Varanasi

Chandauli News : जंगली जानवर के हमले में आधा दर्जन ग्रामीण घायल, भेड़ियां समझकर सियार को मार गिराया

spot_img

Published:

Chandauli news: बलुआ थाना के लक्ष्मणगढ़ में रविवार की देर रात्रि ग्रामीणों के ऊपर जंगली जानवरों ने हमला कर दिया. जिसमें आधा दर्जन ग्रामीण घायल हो गए. ग्रामीण रात्रि में इसे भेड़िया जानकर खौफजदा थे. जिसकी जानकारी पुलिस व वन विभाग को दिया गया. भेड़िया के हमले की सूचना पर जिलाप्रशासन भी हरकत में आ गया. मौके पर एसओ बलुआ पहुंच गए. हालांकि उसके पहले ही ग्रामीणों ने एकजुटता दिखाते हुए एक बगीचे में घेरकर हमलावर जानवर को मार गिराया. हालांकि बाद में इसकी पहचान सियार के रूप में हुई.

बताया जा रहा है कि इस समय गंगा नदी में लगातार जल स्तर बढ़ रहा है. इसको लेकर अभी गांव में लोग जग रहे थे. कुछ लोग बाहर बैठे थे. तभी तीन जानवर भेड़िए के समान लड़ते हुए आये. रात्रि में इसकी पहचान नही हो पायी. लेकिन इनसभी ने गांव के आधा दर्जन लोगों को काट लिया. जिसमें प्रह्लाद पुत्र छोटे, छोटे पुत्र सहादुर, शारदा पाठक पुत्र मुन्नी, निखिल पुत्र जीउत व अवनिशा इन सभी के हमले से घायल हो गए. इसके अलावा बकरियों कोघायल कर दिया.एक साथ इतने लोंगो के घायल होने की जानकारी के बाद ग्रामीण हिम्मत का परिचय देते हुए सैकड़ो की संख्या में एकजुट हुए.

रात्रि में ही दर्जनों की संख्या में सभी की तलाश शुरू कर दिए. उधर इसकी जानकारी भी स्थानीय प्रशासन को दे दिए. जब तक प्रशासन मौके पर पहुंचती उसके पहले ही एक बगीचे में ग्रामीणों ने इस जीव को घेर लिया. ग्रामीणों से घिरने के दौरान दो जानवर किसी तरह भाग गए. लेकिन एक जंगली जानवर को ग्रामीणों ने मार गिराया. वहीं मौके पर कुछ देर बाद पहुंचे बलुआ थाना प्रभारी व ग्रामीणों ने सियार के रूप में इसकी पहचान करते हुए वन्य विभाग को भी इसकी जानकारी दिया.

इस बाबत डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि जंगली जानवर के हमले में कई ग्रामीण घायल हो गए. जिसके बाद दहशत के चलते ग्रामीणों ने घेरकर जंगली जानवर को भी मार गिराया. जिसकी पहचान सियार के रूप में हुई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page