32.1 C
Varanasi

Chandauli news : सम्पूर्ण समाधान दिवस में व्हील चेयर पर पहुँचा फरियादी, कुर्सी छोड़ दिव्यांग के पास पहुँच गए जिलाधिकारी

spot_img

Published:

Chandauli news : जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान सिधना में नहर में पानी न पहुँचने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी चन्द्रप्रभा को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया. साथ ही इससे जुड़े अन्य गांवों तक भी पानी की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए.

इस दौरान एक फरियादी ने जिलाधिकारी से नगर पंचायत चंदौली के वार्ड नं 11 संजय नगर में नाली के निर्माण की मांग की गई. जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि नाली का स्टीमेट बनाकर शासन स्तर से पत्राचार कर धन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए नाली का निर्माण सुनिश्चित किया जाए.

जिलाधिकारी ने एक दिव्यांग फरियादी के पास स्वंय जाकर उसकी समस्या को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाय. मौके पर अधिकारी ने जांच पड़ताल कर जिलाधिकारी को अवगत कराया कि दिव्यांग व्यक्ति को राशन कार्ड योजना का लाभ मिल रहा है, मुख्यमंत्री आवास योजना से आच्छादित कर दिया गया है. धनराशि प्राप्त होते ही कार्य कराया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग के संबंधी अधिकारी को दिव्यांग फरियादी के घर जाकर उपचार किया जाय.

जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर व सड़कों पर अभियान चलाकर निराश्रित पशुओं को गो-आश्रय स्थलों में शिफ्ट किया जाए. कहीं भी निराश्रित पशु सड़कों पर घूमते हुए न पाए जाए इसके लिए शासन पूरी तरह से गंभीर है. 

जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस समाप्ति के बाद सभी अधीनस्थों को निर्देशित करते हुए कहा कि आईजीआरएस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण सुनिश्चित किया जाए. एक ही समस्या बार-बार उत्पन्न न हो, समुचित निस्तारण सुनिश्चित किया जाए. मौके की जांच न करके कागज पर निस्तारण की शिकायत संज्ञान में आया तो निस्तारण में हिलाहवली करने वाले के खिलाफ भी कार्यवाही सुनिश्चित होगी. 

बता दें कि जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस सदर में कुल  60 शिकायतें प्राप्त हुई, मौके पर 8 शिकायतों का निस्तारण किया गया. जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं, जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है. संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ एक सप्ताह के अंदर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्तापूर्ण किया जाए.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अनिल कुमार, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, अपर पुलिस अधीक्षक, जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अभियंता चंदप्रभा, उप जिलाधिकारी सदर, जिला दिव्यांग जन अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व संबंधित उपस्थित रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page