24.1 C
Varanasi

हाथरस में सत्संग के दौरान हादसा, 30 से ज्यादा मौत! रेस्क्यू जारी

spot_img

Published:

The News Point : हाथरस जिले के थाना कोतवाली सिकंदराराऊ इलाके में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. रतिभान पुर के फुलराई गांव में भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. सत्संग समाप्त हो जाने के भीड़ बाहर निकल रही थी, तभी भगदड़ मच गई. भगदड़ के दौरान महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचलते चले गए. जिससे वहां चीख पुकार मच गई. इस भगदड़ में 30 से ज्यादा श्रद्धालुओं की मरने की आशंका है.

हादसे के बाद सीएससी सिकंदराराऊ पर डेड बॉडी आने का सिलसिला जारी है. वहीं, घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज भी भेजा गया है. इस दर्दनाक हादसे में अभी तक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जिसमें 25 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं. एटा के सीएमओ डॉ. उमेश त्रिपाठी ने यह जानकारी दी है. वहीं, कई लोग अभी गंभीर रूप से घायल हैं. हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि लोगों का कहना है मौके पर अभी तक एक भी अधिकारी नहीं पहुंचे हैं. इसके साथ ही सत्संग के लिए परमिशन भी नहीं ली गई थी.

सीएम योगी ने हादसे का लेते हुए पुलिस प्रशासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर भेजकर राहत कार्य तेज करने और घायलों के इलाज आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना वहीं, सीएम योगी के निर्देश के बाद एक जांच कमेटी गठित की गई है. हादसे के कारणों की जांच के लिए एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ की टीम गठित की गई है.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page