30.1 C
Varanasi

Chhath puja : विधायक डॉ विनोद बिंद ने सूर्य को दिया अर्घ्य, सुख शांति और समृद्धि की लोक मंगल कामना की

spot_img

Published:

Chandauli news : सूर्य उपासना के महापर्व डाला छठ पर श्रद्धालुओं ने उदयाचल सूर्य को अर्घ्य देकर सोमवार को चार दिवसीय व्रत का पारायण किया. भोर में ही नदी, तालाब के तटों पर अर्घ्य देने के लिए व्रती महिलाओं की भीड़ जुटी. श्रद्धालुओं ने उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ पूजा का पारण किया. इसी क्रम में मिर्जापुर के मझवां से विधायक डॉ विनोद बिंद ने भी भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर दिया

सूर्य को अर्घ्य देते विधायक डॉ विनोद बिंद

विदित हो कि सूर्य उपासना के महापर्व छठ के मौके पर मझवां  विधायक डॉ विनोद बिंद ने अपने उदया चलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. उन्होंने छठ मैया की पूजा अर्चना के बाद भगवान सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित कर विधि विधान पूजा अर्चना की. विधायक डॉ विनोद बिंद ने सभी श्रद्धालुओं को छठ पर्व की शुभकामनाएं दी. साथ ही छठ मैया से क्षेत्र में सुख शांति और समृद्धि सहित लोक मंगल की कामना की. इस दौरान भगवान सूर्य को अर्घ्य देने आवास परिवार सहित अन्य महिलाएं उपस्थित रही.

छठ पूजा करती समाजसेवी रीना बिंद

डाला छठ के अंतिम दिन भोर में ही उठ कर व्रतियों ने स्नान-ध्यान किया और घाट पर जाने की तैयारी की. कई घरों में तो पूरी रात ही  तैयारी होती रही और गीतों और भजन से घर गुलजार रहा. व्रतियों के साथ  परिवार के सदस्य भी जागकर घाट पर जाने की तैयारी में जुटे रहे. भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के लिए व्रतियों ने सूप और दउरी में फल, पूजन  सामग्री, फूल माला, धूप, दीप, पान सुपाड़ी आदि सजाया. सपरिवार व्रती महिलाएं गंगा घाटों की ओर निकले. पुरुष सदस्यों ने माथे पर दउरी रखी, तो किशोर ने गन्ने को कंधे पर सजाया और व्रती महिलाएं हाथ में कलश और उस पर जलता दीपक लेकर समूह में गीत गाते हुए गांव के पोखरा और तालाबों के साथ गंगा घाट की ओर चली. 

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page