30.1 C
Varanasi

सम्मान : मेधावी छात्र बनेंगे रोल मॉडल, डिस्ट्रिक्ट टॉपर्स के नाम पर रखा जाएगा मोहल्ले की सड़क का नाम, आदर्श पांडेय के नाम होगा सड़क का नामकरण

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : लोक भवन, लखनऊ में आयोजित वर्ष 2024 में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्तीर्ण मेधावी सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से राज्य स्तर पर प्रथम पांच स्थान प्राप्त मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किए जा रहे कार्यक्रम का शनिवार को कलेक्ट्रेट में लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से छात्रों को दिखाया गया। वहीं जनपद स्तर पर वर्ष 2024 में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण मेधावी विद्यार्थियों को सम्मान कार्यक्रम के तहत राज्य स्तर पर चयनित जनपद के मेधावी छात्र आदर्श पाण्डेय कक्षा-10 वीं उत्तीर्ण (97 %) मां चकेश्वरी इंटर कालेज लक्ष्मणगढ़, रु एक लाख का सांकेतिक चेक (जो कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित) एक टैबलेट, प्रशस्ति पत्र व मेडल देरक सम्मानित किया गया। 

इस दौरान जनपद स्तरीय मेधावी सूची में चयनित हाईस्कूल के कुल नौ व इंटरमीडिएट के 12 मेधावी विद्यार्थियों को इक्कीस हजार रुपये सांकेतिक चेक (जो कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित) एक टैबलेट, प्रशस्ति पत्र व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मेधावी छात्र जिस गांव, मोहल्ले के होंगे वहां की सड़क का नामकरण इनके नाम पर या वहां की सड़क का निर्माण कार्य सरकार के स्तर पर होगा। 

विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर इन्हीं के द्वारा इसका शिलान्यास भी कराया जाना चाहिए। मेधावी सम्मान कार्यक्रम में उपस्थित मेधावी विद्यार्थियों को विधायक सुशील सिंह, रमेश जायसवाल व जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की ओर से आशीष वचन व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page