30.1 C
Varanasi

हृदयपुर रेलवे क्रोसिंग बंद किए जाने के के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन, अंडरपास के आश्वासन बनी बात

spot_img

Published:

The News Point : पीडीडीयू नगर रेल मंडल के प्लांट डिपो हृदयपुर रेलवे क्रासिंग को रेलवे ने बंद करने का निर्णय लिया है. इसके लिए सोमवार को बैरिकेडिंग आदि लगाई गई. इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण विरोध में आ गए. काफी संख्या में ग्रामीण पुरुष और महिलाएं मौके पर पहुंच गए. बाद में मामला बढ़ता देख रेलवे के उच्च अधिकारी के आश्वासन जल्द अंदर पास बनाए जाने के आश्वासन ग्रामीण माने. इस दौरान मौके पर भारी संख्या में आरपीएफ व पुलिस फोर्स को तैनात रही. वहीं ट्रेनों का परिचालन भी बाधित रहा.

बताते है कि पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर से प्लांट डिपो कॉलोनी होते हुए रेलवे लाइन पार कर हृदयपुर सहित भुजहुआ, खुटहा, खजूर गांव, चांदीतारा, साहूपुरी, डिहवा, नाथुपुर, पोररवा, डहिया, चौरहट, पड़ाव सहित 20 गांवों के लोग रेलवे क्रासिंग से आवागमन करते हैं. रेलवे क्रासिंग पर हादसे भी हो चुके हैं. ऐसे में रेलवे प्रशासन ने इसे बंद करने का निर्णय लिया है. इसके लिए रेलवे क्रासिंग के पास बैरिकेडिंग भी कराई गई है. पूर्व में व्यासनगर रेलवे स्टेशन के समीप नीबूपुर गांव के सामने अवैध कट से रेलवे लाइन पार कर रही जेसीबी की लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से टक्कर हो गई थी. इस घटना के बाद उत्तर रेलवे की ओर से अवैध कट और मानवरहित रेलवे क्रासिंग को बंद किया जा रहा है.

सोमवार की सुबह भारी संख्या में रेलवे की RPF व लोकल पुलिस पहुंची और हृदयपुर क्रासिंग पर बैरिकेडिंग लगाने की शुरुआत की. क्रासिंग बंद करने की सूचना मिलते ही हृदयपुर सहित आसपास के गांव के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और विरोध शुरु कर दिया. हंगामा बढ़ता देख मौके पर आरपीएफ व पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुँच गई. लोगों ने रेल रुट बाधित करने का प्रयास किया. तनाव को देखते हुए रेलवे के आलाधिकारी भी मौके पर पहुँच गए. ग्रामीणों से बात जल्द अंदर पास बनवाने का लिखित आश्वासन दिया.जिसके ग्रामीण माने प्रदर्शन समाप्त हुआ.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page