32.1 C
Varanasi

Darshana Singh : राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह बनी वित्त मंत्रालय की स्थायी समिति की सदस्य, जानिए कौन है दर्शना सिंह …

spot_img

Published:

The News Point (चन्दौली) : जिले की राजनीतिक इतिहास में एक और गौरवशाली अध्याय जुड़ गया है. राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह को वित्त मंत्रालय की स्थायी समिति का सदस्य बनाया गया है. दर्शना सिंह को मिली इस जिम्मेदारी से बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों में हर्ष का माहौल है. इसकी जानकारी के बाद बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.राज्यसभा दर्शना सिंह को केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के करीबी नेताओं में माना जाता है

राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा संसद की वित्त मंत्रालय की स्थायी समिति के सदस्य का महत्वपूर्ण दायित्व सौंपने के लिए आभार जताया. वहीं कार्यकर्ता इसे समर्पण, नेतृत्व और जनसेवा के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण बता रहे है. विश्वास जताया कि इनकी सशक्त उपस्थिति और अनुभव से समिति को नया दृष्टिकोण मिलेगा और देश के वित्तीय क्षेत्र को सुदृढ़ करने में अहम योगदान रहेगा. 

दर्शना सिंह का राजनैतिक सफर: चंदौली जिले की मूल निवासी दर्शना सिंह राज्यसभा सांसद के अलावा भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. दर्शना सिंह का वाराणसी के डॉफी स्थित अशोक पुरम कॉलोनी में निवास करती है. वर्ष 1996 में पूर्वांचल विश्वविद्यालय से इतिहास विषय में मास्टर डिग्री (एमए) के साथ गोल्ड मेडल प्राप्त करने के बाद दर्शना सिंह ने आकस्मिक उद्धघोषक के रूप में आकाशवाणी और दूरदर्शन इलाहाबाद में दो वर्षों तक कार्य किया. राजनैतिक जीवन की शुरुआत 2008 में की.

साल 2011 में चंदौली जिले की महिला मोर्चा की अध्यक्ष बनीं. वर्ष 2013 में महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य जबकि वर्ष 2015 में भाजपा काशी क्षेत्र की मंत्री, वर्ष 2018 में महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष बनीं. 2020 में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनी. जिसके बाद 2022 में भाजपा ने उन्हें राज्यसभा भेजने का फैसला लिया. जिसके बाद सदन में उप सभापति और अब वित्त मंत्रालय की स्थायी समिति की सदस्य बनी है.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page