32.1 C
Varanasi

IFFCO News : नैनो यूरिया व डीएपी उत्पाद के बिक्रय को दिया गया प्रशिक्षण

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : कलेक्ट्रेट सभागार में नैनो यूरिया प्लस एवं नैनो डीएपी तरल पर आधारित सहकारी बिक्री केंद्र प्रभारी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.अरविंद कुमार पांडेय की अध्यक्षता  इफको दिल्ली से आई विशेषज्ञों की टीम ने इफको कर्मियों व किसानों को संबोधित किया और इसके फायदे गिनाए.

कार्यक्रम में उपमहाप्रबंधक इफको लखनऊ एस.के.वर्मा द्वारा सभागार में उपस्थित जनपद के सभी सचिव को नैनो यूरिया प्लस, नैनो डीएपी, सागरिका, एनपीके कंसोर्टिया , नेचुरल पोटाश के बारे में विस्तृत जानकारी दी. सभी समिति के सचिव को प्रोत्साहित किया गया कि नैनो उर्वरकों एवं अन्य उत्पादों की बिक्री किसानो को अधिक से अधिक करे. जिससे कि कृषकों के लागत में भी कमी आए एवं फसलों का उत्पादन भी बढ़े साथ ही समिति भी सुदृढ़ हो सके एवं सहकार से समृद्धि की संकल्पना भी पूर्ण हो सके. क्षेत्रीय प्रबंधक इफको अभिषेक त्रिपाठी कार्यक्रम का संचालन किया गया और सभी सचिव को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से नैनो उर्वरको के बारे में जल विलय उर्वरक एवं इफको के अन्य सभी उत्पादों की बिक्री पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के बारे में जानकारी दी.

इसके अलावा ड्रोन द्वारा नैनो उर्वरकों के छिड़काव एवं लाभ की जानकारी दी गई तथा सभी सचिव को निर्देशित किया गया कि स्टॉक का पॉस मशीन में समय से एक्नोलेजमेंट हो साथ ही उर्वरकों का वितरण कृषकों को पॉस मशीन से खारिज के बाद ही किया जाए. नैनो यूरिया प्लस एवं नैनो डीएपी की बिक्री किसानो को समझाकर अधिक से अधिक की जाए जिससे की भारत सरकार द्वारा दानेदार उर्वरकों पर अनुदान के रूप में दी जाने वाली धनराशि से भी बचा जा सके. इस कार्यक्रम प्रशिक्षण में सरोज कुमार, मयंक कुमार सिंह, अनुपम तिवारी,अभिषेक यादव, दिग्विजय, अखिलेश गिरी समेत तमाम लोग उपस्थित रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page