31.1 C
Varanasi

लापरवाही : करेंट से बिजलीकर्मी की मौत, केबल शिफ्टिंग के दौरान हुआ हादसा, शटडाउन के बावजूद दौड़ गया करेंट

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : पीडीडीयू नगर के लाठ नंबर दो पानी टंकी के समीप केबल शिफ्टिंग के दौरान करेंट की चपेट में आने से बिजलीकर्मी की मौत हो गई.दर्दनाक हादसे के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज आवश्यक कार्रवाई में जुट गई.

बताते है कि शनिवार को पीडीडीयू नगर के लाठ नं 2 पानी टंकी के समीप केबल शिफ्टिंग का काम चल रहा था. लोहे के केबल को हटाकर फाइबर का केबल लगाने का काम चल रहा था. बिहार के भभुआ के सोनहन थाना के रामपुर गांव निवासी अनुज कुमार पुत्र नागेंद्र प्रसाद (25 वर्ष) पोल पर चढ़कर काम कर रहा था. उसी दौरान करेंट का प्रवाह हो गया. अचानक झटका लगा और बिजलीकर्मी अचेत होकर पोल पर ही लटक गया. किसी तरह लोगों ने रेस्क्यू कर उसे खंभे से उतारा.

गंभीर रूप से घायल बिजली कर्मी को लोगों ने आननफानन में समीप स्थित अस्पताल पहुंचाया. चिकित्सकों ने बिजलीकर्मी को हायर सेंटर रेफर कर दिया. हालांकि ट्रामा सेंटर ले जाते समय बिजलीकर्मी ने दम तोड़ दिया. लोगों का कहना रहा कि केबल शिफ्टिंग काम के चलते बिजली शटडाउन लिया गया था. इसके बावजूद केबल में अचानक कैसे करेंट प्रवाहित होने लगा, इसकी जांच कराई जानी चाहिए.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page