31.1 C
Varanasi

चन्दौली में चंद्रप्रभा नदी उफान पर, पुल के ऊपर से बह रहा पानी, पुल से आवाजाही बंद

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : जिले में बांधों का पानी छोड़े जाने के बाद चंद्रप्रभा नदी उफान पर आ गया. सदर विकास खंड के हलुआ नरहन गांव के समीप नदी पर बने पुल में भारी बाढ़ के चलते दरार आ गई है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने पुल से आवाजाही पर रोक लगा दी. जिससे मुख्यालय से दर्जनों गांवों का संपर्क मार्ग कट चुका है.

बताते है कि जिले के तमाम बांधों में पानी के अत्यधिक दबाव को देखते हूए 40 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. जिससे चंद्रप्रभा नदी उफान पर आ गई. पानी का बुधवार को इतना बढ़ गया कि  हलुआ नरहन गांव के समीप कर्मनाशा नदी पर बने पुल में ऊपर से पानी होकर गुजरने लगा. जिसके बाद लोगों ने जिला प्रशासन को  पुल में दरार आ जाने की सूचना दी. वहीं कई गांवों में भी पानी प्रवेश करने लगा. बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने आगमन पर रोक लगा दी. 

ग्रामीणों का कहना है कि नरहन पुल चन्दौली को बिहार से जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग है. साथ पुल की दूसरी जिले की बड़ी आबादी रहती है.यह पुल करीब 50 गांवों को मुख्यालय से जोड़ता है. नदी में जल कुम्भी के कारण पानी बढ़ने से पुल के पास पूरी तरह से जाम हो गया है. जिसके कारण पुल पर दबाव बन रहा है, और उसी के कारण पुल में दरार आ गई है. पुल के टूटने का भी खतरा बढ़ गया है और इधर के गांव के आवागमन में लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

वहीं जिलाधिकारी निखिल फुंडे भी आलाधिकारियों संग मौके पर पर पहुँच हालात का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि अत्यधिक पानी के दबाव के चलते पुल में दरार पड़ने की सूचना मिली थी. जिसके बाद टेक्निकल टीम के साथ मौके पर पहुँच हालात का जायजा लिया गया. फिलहाल बांधों से पानी छोड़े जाने का क्रम कम हुआ. चंद्रप्रभा नदी में पानी का वाटर लेबल भी कम हुआ है. सुरक्षा के मद्देनजर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है, साथ ही जल कुम्भी के निस्तारण की भी प्रक्रिया सुनिश्चित की जा रही है.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page