30.1 C
Varanasi

मिशन 2024 : कांग्रेस की कार्यशाला में कार्यकर्ताओं ने समझी राजनीतिक बारीकियां, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बनी रणनीति

spot_img

Published:

Chandauli news : मिशन 2024 को लेकर सभी सियासी पार्टियां अपने किले को मजबूत करने के साथ कार्यकर्ताओं को सियासी दांव पेंच में परिपक्व करने में जुटी है. इसी क्रम में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से मुख्यालय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें कांग्रेसियों को प्रशिक्षण देकर राजनीतिक रूप शसक्त बनाया गया, ताकि संगठन मजबूत हो सके और बूथ पर मजबूती के साथ अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकें. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार को उखाड़ नहीं फेंकने का संकल्प लिया. साथ ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के चन्दौली आगमन को लेकर रणनीति बनी.

इस दौरान झारखंड के पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा शोषित वंचित अल्पसंख्यक किसान नौजवान के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष किया है. कांग्रेस का इतिहास रहा है कि हमेशा सर्व समाज की रक्षा कैसे हो? आजादी से लड़ाई से लेकर अब तक कांग्रेस की संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने समाज के लोगों को चेताया कि भाजपा के केंद्र और प्रदेश सरकार से लोग सतर्क रहें. यह नफरत फैलाकर लोगों में आपसी मतभेद पैदा करना चाहते हैं. लेकिन कांग्रेस इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगी.

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जो मणिपुर से शुरू हो चुकी है,और मुंबई तक जाने वाली है. उत्तर प्रदेश में प्रथम आगमन चन्दौली जनपद में 14 से 18 फरवरी के बीच हो रहा है. इस यात्रा का स्वागत जनपद के कांग्रेस जनों के द्वारा ऐतिहासिक रूप से किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला कांग्रेस कमेटी को दी जा रही है. ब्लॉक स्तर पर कोऑर्डिनेटरों की नियुक्ति कर अभी से तैयारी और प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी दी जाएगी.

इस दौरान प्रदेश सचिव जितेंद्र पासवान ने कहा कि हम सभी कांग्रेसियों को गांव-गांव जाकर संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ कांग्रेस की जन नीतियों को बताना होगा. कांग्रेस ने हमेशा समाज के भला के लिए कार्य किया है,अब तक की जो भी सरकारें आई है, गरीबों नौजवानों बेरोजगारों को ठगने का काम किया है.

इस दौरान राघवेंद्र सिंह, धर्मेंद्र तिवारी, विजय तिवारी, मधुराय, सतीश बिंद, सरिता पटेल, गंगाराम, रामजी गुप्ता, शशि उपाध्याय, फसाहत हुसैन बाबू, आनंद शुक्ला, विजयी तिवारी, प्रताप पांडे तौफीक खान, अकिल अहमद बाबू, डॉ राम आधार जोसेफ, समेत नई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page