26.1 C
Varanasi

चन्दौली : कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में पहुँचे प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और सांसद इमरान मसूद

spot_img

Published:

The News Point (चन्दौली) : उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रादेशिक प्रशिक्षिण शिविर कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व सांसद इमरान मसूद शिरकत करने पहुँचे. इस दौरान कचहरी स्थित पूर्व मुख्यमंत्री पंडित कमला पति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. साथ ही कार्यकर्ताओं को आधुनिक राजनीति गुर सिखाए और सेवादल के वास्तविक मतलब से रूबरू कराया.

समाज को जोड़ने व भाईचारा का काम करेगी सेवादल

अजय राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पहले भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रम होते थे लेकिन इस प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य है की ओर कांग्रेस की नीतियां गांव नगर से डगर पहुँचे. कार्यकर्ता किसी नेता के पैसों पर निर्भर पर नहीं बल्कि आपसी सहयोग से कर रहे हैं. अयोध्या में दलित की बेटी से बलात्कार हुआ. पूरा अमला भाजपा नेता के बेटे को बचाने में लगा हुआ है, भ्रष्टाचार चरम पर है. राम मंदिर की छत टपक रही है, और राम पथ पूरा गुजराती कंपनी ने काम किया वो धस गया. केन्द्रीय मंत्री बिट्टू व महाराष्ट्र का विधायक संजय गायकवाड़ जैसों से राहुल गांधी के बारे में अशोभनीय टिप्पणी कराई जा रही हैं. उन्होंने चेताया कि राहुल गांधी तक पहुंचने से पहले अजय राय समेत हजारों कार्यकर्ताओं की ज़ुबान काटनी पड़ेगी. देश और समाज को जोड़ने व भाई चारा कायम करने का काम सेवादल करेगा.

बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले सराहा

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगाना बहुत ही सराहनीय पहल है. क्योंकि प्रदेश की योगी सरकार बेलगाम हो चुकी है. कानून का पालन भाजपा के एजेंडे में शामिल नहीं है. इसलिए लोग कानून की बजाय बुलडोजर से ही न्याय देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसला आने के बाद प्रदेश सरकार बैकफुट पर खड़ी है और उन्हे अब सर्वोच्च संस्था का सम्मान करना होगा.

उप चुनाव में 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. उप चुनाव में कांग्रेस पांच सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेगी. इन सीटों पर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और इंडिया गठबंधन के नेताओं के बीच वार्ता चल रही है. जल्दी सीटों के बंटवारे की तस्वीर साफ हो जाएगी. इसमें कांग्रेस पार्टी की तरफ से भाजपा के सहयोगी दलों के द्वारा जीती गई सीटों पर प्रत्याशी उतारने की योजना है. उन्होंने बताया कि जल्द ही कांग्रेस के कार्यकर्ता कमर कसकर विधानसभा के उपचुनाव में धरातल पर दिखेंगे.

समाज को बीजेपी और महापुरुषों के राम में फर्क बताना होगा

सांसद इमरान मसूद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सेवादल का अर्थ आइडियोलॉजी का प्रचार प्रसार है. हमारी यह रीढ कमज़ोर हो गई थी जो नेहरू गांधी व कलाम के समय में प्रभात फेरी से लेकर घर-घर में जाना व विचार धारा का प्रचार प्रसार का काम करती थी. इसके लिए सेवादल को मजबूत करना होगा. उन्होंने कहा की राम का पेटेंट कराकर नफ़रत घोलने वालों का और बापू व तुलसी के राम का फर्क हमे बताना होगा.

उद्योग लगे रोजगार बढ़े लेकिन लूट का लाइसेंस न मिले

उन्होंने कहा कि जिन लोगो ने गद्दारी की उनका महिमा मंडल व जिन लोगों ने फांसी खाई उनका इतिहास बदलने की कोशिश करने वालों को जवाब विचारधारा के माध्यम से सिर्फ़ सेवादल ही दे सकता है. सरकार के लोग राहुल गांधी जी से डरते हैं, क्योंकि सिर्फ राहुल गांधी ही ऐसे नेता है जो घुटने नही टेकते. वे चाहते है की उद्योग तो लगे, रोज़गार बढ़े लेकिन चंद पूंजीपतियों को लूट का लाईसेंस न मिले.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page