23.1 C
Varanasi

JS Public School में आयोजित हुआ CBSE नेशनल गर्ल्स हैंडबॉल गेम्स प्रतियोगिता , 300 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा, 6 विदेशी टीमें भी होंगी शामिल

spot_img

Published:

The News Point (चन्दौली) : जिले की प्रतिष्ठित जेएस पब्लिक स्कूल में सीबीएसई नेशनल गर्ल्स हैंडबॉल प्रतियोगिता-2024 का आयोजन किया गया. जो 14 अक्टूबर से 17 अक्टूबर 2024 तक चलेगा. इसका शुभारंभ डिप्टी एसपी आशुतोष ने किया. तत्पश्चात विद्यालय के कैप्टन सौरभ तिवारी द्वारा मशाल जलाकरमुख्य अतिथि को सौंपा गया. जिसे यथास्थान सुरक्षित किया गया जो इस पूरे खेल का प्रतिनिधित्व करता रहेगा.वहीं समस्त टीम प्रतिभागियों द्वारा परेड कर सलामी दी गई.इस दौरान विद्यालय के निदेशक रजनीश सिंह ने मुख्य अतिथि को बुके व अंगवस्त्रम् और मोमेंटो देकर सम्मान किया गया. 

आयोजन के पहले दिन बच्चों के अंदर जोश और आनंद भरने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें गणेश वंदना, आरंभ है प्रचंड, विंग्स ऑफ वोमेन जैसे कार्यक्रमों की भव्य झांकी दिखाई गई. साथ ही छात्रों द्वारा अनेकों अद्भुत पिरामिडों का प्रदर्शन किया गया जो लोगों के मन को मोह लिया. इस पिरामिड में अद्वितीय करतब छात्रों द्वारा दिखाए गए जो छात्रों के अति साहस का प्रतीक है. 

इस दौरान मुख्यअतिथि की तरफ से सभी को ढेर सारी बधाइयां दी गयी और उनके उज्वल भविष्य की कामना की गयी. विद्यालय के संरक्षक डॉक्टर विधु भूषण सिंह  ने विद्यालय की व्यवस्था और उसके निरंतर प्रगति के प्रयास के विषय में बताया. खेल को शालीनता के साथ खेलने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि यह खेल जीवन के कड़ी में एक अद्वितीय करिश्मा है,जो हमें सीख देता है और इससे निरंतर सीखना चाहिए. हार जीत तो जीवन में लगे ही रहते हैं. ये दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं. इसे हमें स्वीकार करना होता है. इस सच्चाइयों के साथ उन्होंने बच्चों का मनोबल बढ़ाया.

सीबीएसई की ओर से लगातार तीसरे वर्ष इस विद्यालय को प्रतियोगिता कराने के लिये चुना गया. नेशनल बालिका हैण्डबाल प्रतियोगिता में सम्पूर्ण भारत से 23 टीमें तथा 6 अंतरराष्ट्रीय टीमें कतर, ओमान व शारजाह से आयी हुई है. जिनके 300 प्रतिभागी व उनके 60 कोच व टीम मैनेजर मौजूद हैं. इनके रहने खाने-पीने की व्यवस्था जेएस पब्लिक स्कूल में ही किया गया है.

खेल के लिए पहले दिन अण्डर-17 में बाल भवन पब्लिक स्कूल दिल्ली के साथ शारजांह इण्डियन स्कूल घुबैबा 07-01 से आगे रही. इण्डियन स्कूल ओमान के साथ आर्मी पब्लिक स्कूल ओडिसा 04-08 से विनर रहीं. वहीं एस बी आई ओ ए तमिलनाडु के साथ केएन मोदी ग्लोबल गाजियाबाद 04-13 से आगे रहीं. अण्डर-19 डी डी पी एस संजय नगर गाजियाबाद के साथ, कवि भारती विद्यालय चेन्नई 07-07 से बराबर रहीं, पीएसएस बी एकेडमी कर्नाटका के साथ बिरला पब्लिक स्कूल कतर 18-00 से अपने पक्ष में किया. मार्डन स्कूल बिहार के संग अमृत इण्डो कैनेडियन स्कूल लुधियाना को 15-08 से परास्त किया. सवाई भवानी सिंह राजस्थान के साथ सिटी प्राईवेट स्कूल यूएई ने राजस्थान को वॉकओवर देकर जीत दिलाया गया. इण्डियन स्कूल ओमान के साथ कवि भारती विद्यालय चेन्नई ने 03-15 मैच को अपने पक्ष में किया.

खास बात यह है कि विद्यालय 2012-13 में स्थापित होकर, अपने छोटे से कार्यकाल में सन् 2019 में पुर्ण इण्टरमीडिएट सीबीएसई की मान्यता प्राप्त कर अपने अनुशासन और सर्वोच्च कार्य प्रदर्शन के द्वारा सीबीएससी का दिल जीत लिया. जिसके परिणाम स्वरूप लगातार तीसरे वर्ष इस विद्यालय को प्रतियोगिता कराने के लिये चुना गया, यह विद्यालय के लिये गौरव की बात है. यह विद्यालय अपने पठन-पाठन व अनुशासन के लिये जाना जाता है.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page