26.1 C
Varanasi

Congress News : चन्दौली में आयोजित होगा 5 दिवसीय प्रांतीय प्रशिक्षण शिविर, वर्तमान राजनीति के लिए लिहाज प्रशिक्षित होंगे स्वयं सेवक

spot_img

Published:

The News Point(चंदौली) : जिला मुख्यालय के एक लॉन में 14 से 18 सितंबर तक कांग्रेस सेवादल का पांच दिवसीय प्रांतीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. इस शिविर में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय सहित कांग्रेस के कई बड़े पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है. गुरुवार को कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर प्रमोद पांडेय ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में तीन सौ से अधिक स्वंय सेवकों को प्रशिक्षित किया जाएगा. इसके अलावा देश और प्रदेश की वर्तमान राजनीति पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक लालजी देसाई और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के द्वारा किया जाएगा. इसके अलावा प्रशिक्षण शिविर में विधान मंडल के नेता अराधना मिश्रा, इमरान मसूद शामिल होंगे. इस दौरान शिविर में शारीरिक, बौद्धिक प्रशिक्षण के अतिरिक्त विभिन्न विषयों पर ग्रुप डिस्कशन के साथ कांग्रेस की नीतियां और वर्तमान राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक विषयों पर चर्चा होगी. शिविर के दौरान विशेषज्ञ के रूप में प्रो. अवधेश प्रधान, प्रो. सतीश राम, प्रो. आनंद दीपायन, प्रो. आरके मण्डल, प्रो. क्षेमेन्द्र त्रिपाठी, प्रो. अवधेश सिंह, डा. शार्दूल चोरे के द्वारा विभिन्न विषयों पर व्याख्यान प्रस्तुत किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य सेवादल के स्वयं सेवकों को प्रशिक्षित कराने और वर्तमान की राजनीति से लोगों को अवगत कराना है. क्योंकि वर्तमान समय में देश और प्रदेश में तुष्टीकरण की राजनीति हो रही हैं. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी, धर्मेंद्र बिंद, नारायण मूर्ति ओझा, देवेंद्र प्रताप सिंह, प्रदीप मिश्र, आंनद शुक्ला, अमरनाथ , रामजी गुप्ता,सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page