28.1 C
Varanasi

Chandauli News : जिले की प्रतिष्ठित मिठाई की दुकान रसकुंज और परंपरा पर एसडीएम ने की छापेमारी, फैक्ट्री में मिली गंदगी, फंफूद लगी बर्फी की हुई थी शिकायत

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : मुगलसराय की मशहूर मिठाई की दुकान रसकुंज और परंपरा स्वीट्स पर मंगलवार को एसडीएम के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान दुकान के किचन की जांच की. इस दौरान किचन में काफी गंदगी देखने को मिली. इस पर अधिकारियों ने दुकानदार को कड़ी फटकार लगाई. वहीं खाद्य सामग्री के सैंपल लिए. अधिकारियों ने गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई के संकेत दिए.

खाद्य सुरक्षा विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि रसकुंज से खराब क्वालिटी की काजू बर्फी बेचे जाने की आनलाइन शिकायत की गई थी. वहीं दिल्ली के पोर्टल से कंज्यूमर ग्रिवेंस में दुकान के खिलाफ कार्रवाई के लिए आया था. इस पर दुकान में जांच की गई. इस दौरान किचन में गंदगी मिली. इस पर दुकानदार को निर्देशित किया गया है कि साफ-सफाई रखें. कर्मचारियों को एप्रन और ग्लब्स पहनाएं. अपने लाइसेंस को दुकान में डिस्प्ले करें. वहीं टूटी-फूटी फर्श की मरम्मत कराएं. उन्होंने कहा कि जांच में  गड़बड़ियों के बारे में पता चलेगा तो उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम मुगलसराय आलोक कुमार ने बताया कि दुकान से सैंपलिंग की गई है. जांच में साफ-सफाई नहीं पाई गई. इस पर निर्देश दिया गया. सैंपल की रिपोर्ट आने पर उसके आधार पर विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी. 

विदित हो कि परिवार न्यायालय के प्रशासनिक अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने दुकान के खिलाफ शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि 31 अगस्त की शाम उन्होंने परंपरा स्वीट से दो किलो बरफी खरीदी थी. दूसरे दिन डिब्बा खोला गया तो बरफी में फफूद लगी थी. बताया कि मिठाई परंपरा से खरीदा था, लेकिन उसे रसकुंज के डिब्बे में पैक किया गया था. उन्होंने मामले की आनलाइन शिकायत की थी. इसके बाद खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन के साथ ही अधिकारी हरकत में आए. छापेमारी के दौरान सीओ आशुतोष भी मौजूद रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page