30.1 C
Varanasi

केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय ने ली दिशा की बैठक, अधिकारियों को नसीहत, जिले को दी योजनाओं की सौगात

spot_img

Published:

Chandauli news :  कलेक्ट्रेट सभागार में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व स्थानीय सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी “दिशा” की बैठक रविवार को संपन्न हुई. जिसमें केंद्रीय मंत्री ने विभिन्न विभागों के कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की. बैठक में उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति जानी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. साथ ही  आकांक्षी जिले के विकास के बाबत जिलाधिकारी को निर्देश दिए. साथ ही जनप्रतिनिधियों से काम की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करने की सलाह दी..

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आजीविका मिशन की दीदी को तकनीकी से जोड़ कर लखपति दीदी बना रहे हैं. बरहनी विकास खंड में ग्राम पंचायतों में मिलने वाली निधि में बंदर बाट पर अधिकारियों को फटकार लगाई और ऐसी घटनाएं न होने के लिए नोडल अधिकारी को इसकी मॉनिटरिंग का निर्देश दिया. 

उन्होंने बताया कि समपार भैसौर रेल क्रासिंग पर अंडर पास के साथ ही कुछमन और भोजापुर रेलवे क्रासिंग पर शीघ्र ही फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. सकलडीहा के धरहरा में 7 करोड़ रुपये की लागत से 50 बेड का आयुष हॉस्पिटल का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. इसके अलावा जिला अस्पताल में फिजियोथेरेपी सेंटर के लिए सांसद निधि से 10 लाख रुपये देने की घोषणा की.

बैठक में विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल, विधायक चकिया व सैयदराजा विधायक के प्रतिनिधि, जिलापंचायत सदस्य, सभी ब्लाक प्रमुख व निकाय अध्यक्ष, जिलाधिकारी निखिल फुंडे, पुलिस अधिक्षक डॉ अनिल कुमार, मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव सहित संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page