30.1 C
Varanasi

Vande Bharat Express पर पत्थरबाजी के आरोपी को ATS ने किया गिरफ्तार

spot_img

Published:

The News Point (चंदौली) : वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने वाले गैंग का वांछित आरोपित हुसैन उर्फ शाहिद को उत्तर प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है. रेलवे दुर्घटनाओं और पत्थरबाजी की घटनाओं से उत्पन्न हो रहे खतरे और भय को नियंत्रित करने के लिए एटीएस यूपी लगातार ऐसे असामाजिक तत्वों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर रही है.

व्यासनगर और काशी स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर हो रही पत्थरबाजी की घटनाओं के संबंध में धारा 153 रेलवे अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. पहले इस घटना में शामिल आरोपी पवन कुमार साहनी को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ के दौरान, पवन ने खुलासा किया कि इस वारदात में हुसैन उर्फ शाहिद नाम का व्यक्ति भी शामिल था.

एटीएस ने अपने स्रोतों के माध्यम से जानकारी जुटाई और पाया कि हुसैन उर्फ शाहिद वर्तमान में मुगलसराय, चंदौली में किराए के मकान में रह रहा है. सूचना को पुख्ता कर, एटीएस फील्ड यूनिट ने उसे पूछताछ के लिए वाराणसी लाया. पूछताछ में हुसैन ने बताया कि उनके गिरोह का मुख्य उद्देश्य वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी कर ट्रेन की स्पीड कम कराना था, ताकि गाड़ी धीमी होने पर वे गेट और खिड़कियों के पास बैठे यात्रियों से मोबाइल और अन्य कीमती सामान छीन सकें.

पूछताछ के बाद हुसैन उर्फ शाहिद को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) व्यासनगर, चंदौली के सुपुर्द कर दिया गया. आरपीएफ द्वारा अब मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाईवाही की जा रही है. गिरफ्तार अभियुक्त का नाम मोहम्मद हुसैन उर्फ शाहिद, पिता मोहम्मद जैनूल, निवासी इशहाकचक, थाना इशहाकचक, जिला भागलपुर, बिहार है. वर्तमान में वह चौरहट, पुरानी बस्ती पड़ाव, थाना मुगलसराय, जिला चंदौली में किराए के मकान में रह रहा था.

सम्बंधित पोस्ट

लेटेस्ट पोस्ट

spot_img

You cannot copy content of this page